kairali - ayurvedic group

Kairali – The Healing Village, Kerala | कैराली – द हीलिंग विलेज, केरेला |

Kairali – The Healing Village, Kerala

kairali - ayurvedic group

 

आयुर्वेद शब्द सुनकर आपके दिमाग में अगर सिर्फ एक चिकित्सा पद्धति की छवि बनती है तो ये छवि अधूरी है। दरअसल, आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति के साथ-साथ एक जीवन पद्धति भी है और इसका आधार है प्रकृति के साथ मेलजोल। आयुर्वेद तन, मन और आत्मा के बीच संतुलन बनाने का काम करता है और ये काम तभी मुमकिन है जब आप प्राकृतिक संसाधनों की मदद लें।

Introduction – Kairali – Ayurvedic Group

कहा जाता है कि इलाज से बेहतर है बचाव, और अगर बेहतर स्वास्थ्य के लिए दवाओं का काम रोजाना का भोजन करने लगे, तो इससे अच्छा क्या होगा। इसी मकसद को पूरा करने में लगा है देश का जाना-माना आयुर्वेदिक ग्रुप कैराली (Kairali)। आयुर्वेदिक अनुसंधान के ठोस आधार पर कैराली आयुर्वेदिक ग्रुप (Kairali – Ayurvedic Group) की स्थापना की गई थी। 1989 में श्री के. वी. रमेश और श्रीमती गीता रमेश द्वारा स्थापित किए जाने के बाद से कैराली (Kairali) ने अनेक कीर्तिमान स्थापित किए हैं और अपने उत्पादों को विकसित करते हुए अनेक देशों में अपनी आयुर्वेदिक दवाओं की पूरी रेंज उपलब्ध कराई है।

करीब 120 वर्षों से आयुर्वेद के गुणों को जन-जन तक पहुंचाने वाला कैराली ग्रुप अब एक नया कॉन्सेप्ट लेकर आया है। इसका नाम है:– हीलिंग रेसिपीज- बैक टू रूट्स (Healing Recipes – Back to Roots)। जैसा कि इस कॉन्सेप्ट के नाम से जाहिर है, इसका मकसद लोगों को उनकी जड़ों यानी नेचर से जोड़ना है। इस आयुर्वेद आधारित शेफ्स रिट्रीट (Chef’s Retreat) का आयोजन केरल के पलक्कड़ (Palakkad, Kerala) में होगा जहां देश के जाने-माने शेफ, जैसे विकास सेठ, अभिजीत साहा और चेतन सेठी लोगों को बताएंगे कि कैसे उनका रोज का खाना उनके स्वास्थ्य के लिए औषधि का काम कर सकता है।

हीलिंग रेसिपीज- बैक टू रूट्स (Healing Recipes – Back to Roots) में शामिल होने वाले लोगों को कैराली ग्रुप के आयुर्वेदिक हीलिंग विलेज (Ayurvedic Healing Village) में ठहराया जाएगा, जहां वो आयुर्वेदिक डॉक्टरों और शेफ से बात करेंगे, खाने-पीने की स्थानीय चीजों का सेवन करेंगे, सब्जियों और मसालों की जैविक खेती के गुर सीख सकेंगे, और ये भी जानेंगे कि पोषण से भरपूर स्वादिष्ट खाना अपने घर में ही कैसे बनाया जाए। कैराली ग्रुप की इस अनोखी पहल के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप www.kairali.com  पर विजिट करें।

 

Healing Recipes–Back to Roots – A One of A Kind Chef’s Retreat Unveiled
3rd -6th July, 2017 – At Kairali – The Ayurvedic Healing Village, Palakkad, Kerala

 

Please Let Us Know How Can We Improve

%d bloggers like this: